Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

Transport Voucher Yojana: स्कूल आने-जाने पर सरकार देगी ₹5400 तक का किराया जानें, कक्षा 1-10 के छात्रों के लिए यह खुशखबरी

Transport Voucher Yojana: क्या आप भी उन छात्रों में से हैं जो घर से स्कूल के लंबे सफर के कारण पढ़ाई से दूर हो रहे हैं? तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी दरअसल सरकार लेकर आई है।

ट्रांसपोर्ट वाउचर योजना इस योजना तहत उन छात्रों को मिलेगा सीधा फायदा, जो ग्रामीण इलाकों में रहते हैं और जिनका स्कूल उनके घर से 1 किलोमीटर से ज्यादा दूर है। 

अब किराए की टेंशन ख़त्म, और स्कूल जाना हुआ आसान! इस योजना से आप मुफ्त में ट्रैवल कर सकेंगे, बिना किसी आर्थिक बोझ के। 

जानिए कैसे मिलेगा ये फायदा और कैसे आप इस योजना का हिस्सा बन सकते हैं सभी जानकारी नीचे विस्तार से बताई गई है जो इस प्रकार है।

Transport Voucher Yojana

ट्रांसपोर्ट वाउचर योजना नये दिशा निर्देश जारी

ट्रांसपोर्ट वाउचर योजना लेकर आई है एक शानदार अवसर उन छत्रों के लिए, जो किराया के कारण स्कूल नहीं जा पाते थे। 

अगर आपके घर से स्कूल 1 किलोमीटर से ज़्यादा दूर है, तो अब सरकार आपके लिए ट्रांसपोर्ट खर्च देगी इस योजना के लाभ कक्षा 1 से 10 के छात्र  उठा सकते हैं। 

कक्षा 1 से 5 के छात्रों को 10 रुपये प्रति दिन, कक्षा 6 से 8 के छात्रों को 15 रुपये, और कक्षा 9 और 10 के छात्रों को 20 रुपये तक की मदद मिलेगी आप योजना के लाभ कैसे ले सकते नीचे बताई गई है।

ट्रांसपोर्ट वाउचर योजना पात्रता

अगर आप राजस्थान में पढ़ाई कर रहे हैं, तो ये योजना का लाभ प्राप्त कर सकते है तथा जिनकी स्कूल में उपस्थिति 75% से ज्यादा है और जो अन्य किसी सरकारी योजना का लाभ नहीं ले रहे। और स्कूल की दूरी अगर 1 से 10 किलोमीटर के अंदर है होना चाहिए तब आप इस योजना के पात्र है।

ट्रांसपोर्ट वाउचर योजना आवेदन प्रक्रिया

अगर आप इस योजना के लाभ हेतु आवेदन करना चाहते है तो आपको सरकारी कार्यालय में जाना होगा कार्यालय से ट्रांसपोर्ट वाउचर योजना का फॉर्म लेकर भरना होगा वहीं से आप आवेदन कर सकते है तथा अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल विज्ञापन को पढ़े जिसकी लिंक निचे प्रधान की गई और ट्रांसपोर्ट वाउचर योजना फॉर्म लिंक आप डायरेट नीचे दिए गई लिंक डाऊनलोड कर सकते है।

Transport Voucher Notification PDF: CLICK HERE

Transport Voucher Application Form PDF: CLICK HERE

Leave a Comment